Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News:

latest

Advertisement

डाटा शेयरिंग एप्प हनीगेन से कैसे कमाएं प्रतिदिन How to earn daily from data sharing app Honeygain

दोस्तों आपको एक ऐसे एप्प (App) के बारे में बताने जा रहा हूं जिसे आप सिर्फ अपने मोबाइल (Mobile) और कंप्यूटर (Computer) में इंस्टॉल (Ins...


Ads by Eonads


दोस्तों आपको एक ऐसे एप्प (App) के बारे में बताने जा रहा हूं जिसे आप सिर्फ अपने मोबाइल (Mobile) और कंप्यूटर (Computer) में इंस्टॉल (Install) करके पैसे कमा सकते हैं। इस एप्प का नाम है हनीगेन (Honeygain)।


इस एप्प की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें आपको कोई भी काम करने की जरूरत नहीं है। यह आपके द्वारा दिए गए डाटा (Data) को शेयर (Share) करता है और उस पर आपकी कमाई होती है। साथ ही आप अपने मोबाइल और कंप्यूटर पर जितना ज्यादा इंटरनेट (Internet) का उपयोग करते हैं उससे यह आपको पैसे देता है। इसके बारे में आपको मैं विस्तार से बताता हूं। मैं यह बात आपको इसलिए बता रहा हूं कि पिछले दो साल से मैं इसे इस्तेमाल कर रहा हूं और इससे एक बार पैसे भी निकाल चुका हूं। इन सबका मैं आपका प्रूफ भी दिखाऊंगा। 

अकाउंट ओपन कैसे करें?

तो इसके लिए सबसे पहले आपको इस लिंक 


पर जाकर आपको सबसे पहले साइनअप (Sign Up) करना होगा। इस लिंक से रजिस्टर (Register) करने पर आपको 5$ बोनस में मिलेंगे। 


फिर आपको अपने मोबाइल या कंप्यूटर में इसे इंस्टॉल करने को कहा जाएगा। मोबाइल में एप्प डाउनलोड (Download) हो जाने पर आप इसमें साइन अप करके अपना अकाउंट खोलेंगे। फिर सेटिंग (Setting) ऑप्शन में आपको महीने या फिर प्रति दिन कितना डाटा शेयर करना है उसकी सेटिंग आएगी। नीचे के फोटो में आप इसको इस तरह दिखेगा। 


साथ अन्य सेटिंग भी सेट करने होंगे। इसके बाद ही आपका अकाउंट एक्टिव (Active) हो जाएगा। अकाउंट एक्टिव हो जाने पर आपको सबसे ऊपर में कुछ मधुमक्खियां एक छत्ते पर उड़ती नजर आएगी। इसमें आपको ऊपर में करेंट बैलेंस दिखाई देगा जिसमें कुछ संख्या लिखी होंगे। यही आपका इनकम है। पूरी स्क्रीन कुछ इस तरह दिखेगी: 


इनकम कैसे आएगा और कितना होगा?

इस स्क्रीन में आपको ग्राफ (Graph) के माध्यम से आपकी इनकम को दिखाया गया है। इसके साथ ही आपको सबसे नीचे रेफरल से हुए इनकम भी दिखाया गया है।  इनकम आपका एक हजार पर पहुंचने पर एक डॉलर (Doller) काउंट किया जाएगा। इस तरह करीब 20000 क्रेडिट (Credit) होन पर आपके एकाउंट में 20 $ हो जाएगा तब यह राशि आपको पेयपाल (PayPal) या फिर एक अन्य क्रिप्टोकरेंसी (Crypto Currency) के माध्यम से भेजने को बोला जाएगा।

ये भी पढ़ें


यहां पर ध्यान देना यह है कि पेयपाल में भेजने के लिए आपसे कुछ प्रतिशत रकम कमीशन (Commission) के रूप में काटा जाएगा। लेकिन क्रिप्टोकरंसी में भेजने पर कोई कमीशन नहीं काटा जाएगा। आपको जो भी ऑप्शन पसंद हो वह चुन लें। लगभग 10 से 20 दिनों के अंदर आपके अकाउंट में पैसा ट्रांसफर (Transfer) हो जाएगा। नीचे के फोटो में आपको मेरे पेमेंट का प्रूफ दे रहा हूं। 


हनीगेन से पैसे कैसे कमाएं?

अब आते हैं इस मुद्दे पर कि इस हनीगेन (Honey Gain) में पैसे कैसे बनाएं। ज्यादा से ज्यादा पैसे बनाने के लिए क्या क्या किया जा सकता है। तो इसके लिए आपको कुछ विशेष नहीं करना है। सर्वप्रथम आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर में जितने भी काम करते हैं इंटरनेट के द्वारा वह करते रहें। जितना ज्यादा नेट यूज होगा उतना ही आपकी काउंटिंग बढ़ेगी और वह आपके बैलेंस में कन्वर्ट हो जाएगी। जैसे कि आपने अगर 1 जीबी तक फाइल डाउनलोड की है तो वह आपको लगभग उतनी ही केडिट बैंलेंस में आएगी। यानि 1$ का इनकम होगा। 


ट्रिक: इसमें आपको अपने मोबाइल के ब्राउजर पर भी हनीगेन के साइट पर जाकर अपना लॉगिन करना है। इससे आप जितने भी वीडियो, गेम्स, गाने आदि सुनेंगें देखेंगे वह काउंट होता जाएगा और आपका बैलेंस बढ़ता जाएगा।


प्रतिदिन कमाएं

दूसरा यह है कि इस एप्प को या साइट को दिन में एक बार अवश्य खोलें। क्योंकि इससे एक बॉक्स ओपन होगा जिसमें हनीगेन की तरफ से हनी पॉट (Honey Pot) खुलता है और आपको कुछ अंकों का इनाम दिया जाता है। वह 10 या 20 या 50 या 100 या 200 आदि अंकों का हो सकता है। 


रेफर करें और अधिक कमाएं

तीसरा उपाय है रेफरल के माध्यम से अधिक पैसे कमाना। आप जितना ज्यादा रेफरल (Refer) करेंगे और उस लिंक से जितने भी लोग इस साइट से जुड़ेंगे तो आपको उसका कमीशन मिलेगा। साथ ही वह प्रतिदिन जितना कमाएंगे उसका 10 प्रतिशत आपको भी मिलेगा। 


चौथा इसमें समय समय पर फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म पर कांटेस्ट आयोजित किए जाते हैं जिसमें आप भाग लेकर प्राइज जीत सकते हैं। 




No comments